Article spin karke paise kaise kamaye | Article spin करके पैसे कैसे कमाएं

Article spin करके पैसे कमाएं 

अगर आप जानना चाहते है कि article spin  करके पैसे कैसे कमाएं तो यह आर्टिकल आपके लिए है.इसमें मैं आपको इक वेबसाइट के बारे में बताऊँगा जहाँ आप article स्पिनिंग का काम ढूंढ सकते हैं. Article spin करके पैसे कमाएं इंटरनेट पर क्लाइंट ढूंढ कर उनके लिए article spin करके पैसे कमाए जा सकते है.आपको पता ही होगा हर रोज़ लाखों नई websites बनती हैं जिनको अपनी website पर डालने के लिए content की जरुरत होती हैं.इसके लिए वो या तो content खरीदते हैं या अपने कारोबार से सम्बंधित कंटेंट इकठ्ठा करके लोगों से spin करवाते हैं तांकि उसको unique बनाकर website पर डाला जा सके.आपको पता ही होगा कि किसी भी website पर कॉपी किया हुआ article डालना गूगल के नियमों के खिलाफ़ है इसलिए बड़ी मात्रा में articles spin किए जाते है जिसके लिए websites चलाने वाली कंपनिया आदि लोगों से article spin करवाती है, इस तरह उनके लिए article spin करके आप पैसे कमा सकते हैं. 

Article spin karke paise kaise kamaye | Article spin करके पैसे कैसे कमाएं ,article spinning job
Article spin karke paise kaise kamaye | Article spin करके पैसे कैसे कमाएं 


Article spin करके पैसे कैसे कमाएं? 

सबसे पहले आप जान लें article spinning क्या होता है?
Article spinning:- किसी article को spin करने का मतलब है पहले से किसी व्यक्ति द्वारा लिखे गए लेख को बिना उसका मतलब बदले उसे इस ढंग से लिखना कि वो बिलकुल नया लगे और अगर plagrism tools में उसकी uniqueness चैक की जाए तो वो 100% unique आए.इस तरह करने से spin किए गए content पर कोई कॉपीराइट क्लेम नहीं कर सकता क्यूंकि गूगल या इंटरनेट पर जितने भी plagrism checker tools होते है वो उस content को unique ही बताएंगे.article को spin करने के बाद उसकी vocabulary, grammer आदि बदली जाती जिससे उसका sense और मतलब नहीं बदलता.

किसी article को spin कैसे करें? 


इंटरनेट पर आपको कई ऐसे tools मिल जाएंगे जिनका उपयोग करके आप मुफ्त में किसी article को spin कर सकते है.यहां मैं आपको दो ऐसे tools के बारे में बताने जा रहा हूं जिनको गूगल पर सर्च करके आप उनसे मिनटों में कई articles को मुफ्त में spin कर सकते है.

1. Spinbot 

Spinbot एक ऐसा टूल है जिसका इस्तेमाल करके आप पलक झपकते की किसी भी article को spin कर सकते है जिसको rewrite करना भी कहते है,इसके लिए आपको सीधा गूगल में जाना है और लिखना है spinbot. आपके सामने रिजल्ट आ जायेगा और रिजल्ट में दिख रहे सबसे उप्पर वाले option पर क्लिक करके आप सीधा इस टूल पर पहुँच जाएंगे.

Article spin करके पैसे कैसे कमाएं,spinbot article spinner
Article spin करके पैसे कैसे कमाएं

Spinbot खोलने के बाद आपको जहाँ "Enter text to rewrite" वाला कॉलम दिख रहा है वहां article को कॉपी करके पेस्ट कर देना है.I'm not a रोबोट वाला कैप्चा भरके Go वाले बटन पर क्लिक कर देना है.ऐसा करते ही spin किया हुआ आर्टिकल Rewritten Text वाले कॉलम में आपके सामने आ जाएगा जिसको अगर आप किसी plagrism checker पर चैक करोगे तो जो आर्टिकल 100% कॉपी किया हुआ था उससे copied कंटेंट की परसेंटेज बहुत कम हो जाएगी.अगर ऐसा करने के बाद भी कुछ मात्रा में plagrism शो हो तो आप उसको दुबारा rewrite कर लें आपको 100% unique article मिल जाएगा.

2. Free article spinner tool 

दूसरा टूल जिसके द्वारा आप किसी भी article को आसानी से spin करके उसको unique बना सकते है उसका नाम है Free article spinner.इसके लिए भी सीधा आपको गूगल में जाना है और लिखना है Free article spinner tool. आपके सामने नतीजा आ जाएगा और पहले रिजल्ट पर क्लिक करके आप इस टूल पर पहुँच जाएंगे.
Article को spin कैसे करें,free article spinner
Article को spin कैसे करें

वहां पहुँचने के बाद Input text वाले कॉलम में आप article को कॉपी करके पेस्ट कर दें.I'm not a robot वाला कैप्चा भर के spin text वाले बटन पर क्लिक कर दे.ऐसा करते ही spin किया हुआ unique article आपके सामने आ जाएगा जिसका plagrism चैक करके आप उसको अपने क्लाइंट को दे सकते है.

Article spin करके पैसे कमाए 


Truelancer website:- आपको इंटरनेट पर ऐसी कई websites मिल जाएगी जहाँ आप client ढूंढ कर उसके लिए काम कर सकते है.लेकिन हम यहां एक ऐसी website का ही जिक्र करेंगे जो काफ़ी मशहूर और भरोसेलायक है.Truelancer एक ऐसी website है जहाँ आप article spinning की जॉब्स ढूंढ सकते है.

Truelancer website से लाखों लोग पैसा कमा रहे है.इस website को अगर आप चैक करें तो आपको इस पर 1 मिलियन यानि दस लाख freelancers और पांच लाख से ज्यादा projects मिल जाएंगे.इस website पर ना केवल आपको article spinning की जॉब मिलेगी बल्कि excel work और data entry से सम्बंधित काम भी मिल जाएगा.आप अपने हुनर के हिसाब से अपने लिए काम चुन सकते है.इस website पर आपको काम मिलेगा लेकिन आपको धैर्य से काम लेना होगा. अकाउंट बनाते ही आप सोचे कि आपको काम मिल जाए और आप नोट छापने लगें तो ऐसा नहीं होगा. जैसे जैसे आपका तजुर्बा बढ़ता जाएगा आपको बहुत सारा काम मिलेगा जिसको करके आप पैसा कमा सकते है.इस website पर payment के मामले में भी कोई झोल नहीं है.

इस website पर अकाउंट कैसे बनाये, काम कैसे ढूंढे इसके बारे में youtube पर आपको बहुत सारी वीडियो मिल जाएगी.वो देखकर आप article spin करने के इलावा और भी काम ढूंढ सकते है.इस आर्टिकल का मकसद केवल article spin करके पैसा कैसे कमाए उस बारे में आपको अवगत कराना था उम्मीद है ये आपके जरूर काम में आएगा.

किसी article को spin करने के और तरीके. 


उप्पर आप ने पढ़ा कि free टूल का इस्तेमाल करके articles को कैसे spin किया जा सकता है.इन free tools का इस्तेमाल करने का थोड़ा सा नुकसान यह है कि इन free tools पर article spin करने के बाद article की readbility थोड़ी कम हो जाती है मतलब पाठक को article पढ़ने में थोड़ी दिक्कत आती है लेकिन इसका नुकसान आपको तभी है अगर आप अपने ब्लॉग पर ऐसे articles को पब्लिश करते है दूसरे को आप ऐसे article spin करके दे सकते है.

किसी article को spin करने के दो और तरीके

1.खुद article spin करें 

अगर आप अंग्रेजी अच्छी तरह से जानते है और आपकी gramer और vocabulary बहुत अच्छी है तो आप किसी article को खुद भी spin कर सकते है. इससे यह होगा कि उस article की readbility बिलकुल कम नहीं होगी लेकिन इसका नुकसान यह है कि इससे एक तो आपको काम करने में बहुत समय भी लगेगा दूसरा मेहनत भी बहुत लगेगी.

2. किसी premium tool का इस्तेमाल करें 

आपको कई सारे ऐसे tools मिल जाएंगे जिनकी खरीद करके आप उनसे जितने चाहें अपनी मर्ज़ी से articles को spin कर सकते है.Premium tools का इस्तेमाल करने से कॉपी किए हुए article को spin करने से उसकी readbility कम नहीं होती.Quetext नाम का एक article spinner tool आता है इसका free version इस्तेमाल करके आप इस tool की योग्यता चैक कर सकते है.इस टूल के premium version का इस्तेमाल करने से कंटेंट की readbility कम नहीं होती.

Conclusion


आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पता चल गया होगा article spin करके पैसे कैसे कमाएं इस पोस्ट में आपको एक भरोसेलायक वेबसाइट के बारे में बताया गया है जिस पर आप ना केवल article spinning का बल्कि और भी काम ढूंढ सकते है और पैसे कमा सकते हैं.यदि आपका कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते है.

Post a Comment

0 Comments