Media.net से approval कैसे लें

Media.net से बड़ी आसानी से approval लिया जा सकता है.इस पोस्ट में हम आपको media.net से approval कैसे लें उसके बारे में एक आसान trick बताएंगे. Media.net google adsense के बाद किसी वेबसाइट पर पैसा कमाने का दूसरा सबसे अच्छा विकल्प माना गया है और यह adsense से अधिक CPC देता है.जैसे google adsense google का एक ad network है वैसे ही media.net yahoo और bing का ad network है. Yahoo और bing ने इसको मिल के बनाया है जिसका अधिक उपयोग केवल UK, अमरीका, कनाडा जैसे देशों में ही होता है.

Media.net se approval कैसे लें,media.net
Media.net se approval कैसे लें 

Media.net से approval कैसे लें 


Media.net पे apply करने से पहले कुछ शर्तें है जिन्हें आपको follow करना होगा 

1. आपकी website english में होनी चाहिए. 

2. Website को yahoo, bing और google search console में submit करना अनिवार्य है. 

3. ट्रैफिक लाने के लिए website को UK, USA और Canada में target करें.इन देशों से ट्रैफिक कैसे लाना है वो भी आपको नीचे बता दिया जाएगा. 

2. Website या blog पूरी तरह customized होना चाहिए जिससे आपकी website या blog पूरी तरह से professional लगे.जितने हो सके social media icons भी अपनी website पर लगा लें.

2. आपकी website पर 80% तक का ट्रैफिक अमरीका, कनाडा से होना चाहिए.जैसा कि उप्पर आपको बताया है कि media.net yahoo और bing का ad network है इसलिए अंग्रेजी बोलने वाले देशों से ही ट्रैफिक generate करके अधिक पैसा कमाया जा सकता है. 

3. आपकी website पर unique articles होने चाहिए 

4. Top-level domain होगी तो आसानी से approval मिलेगा लेकिन आप ब्लॉगर की free Blogspot domain से भी try कर सकते है. 

Media.net से अप्रूवल लेने के लिए आसानी से unique articles कैसे generate करें? 


यदि आप media.net से अप्रूवल लेना चाहते है तो आपकी website या blog पर कम से कम 10-15 unique articles होने अनिवार्य है.अगर आपकी वेबसाइट नई है और उस पर एक भी आर्टिकल नहीं है तो आप चंद मिनटों में 10-15 या इससे अधिक भी आर्टिकल generate कर सकते है. 10-15 unique articles कैसे generate करने है वो भी हम आपको बता देते है. 

आपको अपनी वेबसाइट के niche के हिसाब से गूगल से article search कर लेने है और उनको copy करके किसी भी free article spinner में जाकर उनको rewrite या spin कर लेना है. Rewrite करने के बाद पोस्ट पब्लिश करने से पहले आपको चैक कर लेना है कि इसमें कितना plagrism है.अगर spin करने के बाद भी plagrism आए तो आप आर्टिकल को दुबारा spin कर लें.इससे आपको 100% unique आर्टिकल मिल जाएगा जिसको आप आसानी से थोड़ा SEO करके पब्लिश कर सकते है.इस तकनीक का इस्तेमाल करके आप 10-15 आर्टिकल अपने blog या website पर पब्लिश कर लें.20% तक का plagrism हो तो भी काम चल सकता है लेकिन आप आर्टिकल को 100% unique ही रखें. Article spin कैसे करते हैं उसके बारे में आप यहाँ से जानकारी ले सकते है.

Media.net के लिए apply कैसे करें? 


सबसे पहले google में media.net type करके आप ने इस वेबसाइट के homepage पर चले जाना है.Homepage खोलने के बाद आपको ऊपर left side पर publisher का option दिखेगा. आपको उस पर click कर देना है. इसके बाद आप media.net के बारे में details देख सकते है.आपको इस पेज पर sign up का option दिखेगा आपको उसे click कर देना है. इसके बाद midia.net आपसे आपकी website, email adress और mobile number पूछेगा. आप ने वो details भर देनी है. फोन नंबर optional है अगर वो आप नहीं भी भरेंगे तो भी चलेगा.अपनी details भरने के बाद अपने continue to sign up पर click कर देना है. 

यह सब करने के बाद आपका blog या website review के लिए चला जाएगा. Media.net आपकी website का परिक्षण करेगा अगर आपकी website ऊपर बताई गई सभी शर्तों को पूरा करती है तो 24 घंटे के अंदर आपको email के माध्यम से reply आ जाएगा. कुछ लोगों को reply पहले भी आ जाता है. 

Midia.net से अप्रूवल मिलने के बाद ads कैसे लगाएं? 


अब आपको पता चल ही गया होगा कि media.net से अप्रूवल कैसे लें? Approval मिलने के बाद ad unit कैसे create करना है वो मैं आपको इसी आर्टिकल में बता देता हूं.जब आपको media.net से approval मिल जाएगा तो आपको email में इसकी login detail मिल जाएगी.login करके आप media.net के dashboard में पहुँच जाएंगे.

Media.net पर ads लगाना बहुत आसान है. इसमें blog या website के template में जाकर कोई editing नहीं करनी पड़ती. आपको ads select करके उसका code layout में जाकर नया html javascript gadget में पेस्ट कर देना है और code, code पेस्ट करने के बाद save कर देना है.उसके बाद जब आप save arrangements करके view blog पर जाकर अपना ब्लॉग देखेंगे तो आपको ads दिखने लग जाएगी.

Media.net का ads इतना simple होता है कि उससे visitor को पता नहीं चलता कि वो ads है. देखने में वो ऐसे लगेगी जैसे आपकी website से सम्बंधित articles की categories हो.ऐसी ads click होने के chance भी ज्यादा होते है. 

Media.net का ads कैसे लगाएं? 


Email के माध्यम से login होने के बाद Dashboard में आपको ऊपर तीसरे नंबर पर ad unit का option मिल जाएगा. आपको उसे click करना है. उसके बाद आपको create ad unit वाले option पर click करना है.इसके बाद आपको by default पांच तरह की अलग अलग shape और size की ads मिल जाएगी. 

Ad code कैसे generate करें:- Create ad unit पर click करके आप अपनी पसंदीदा size की ad select कर लें. इसमें आपको colour भी customize करने का option मिलेगा वो भी आप अपने हिसाब से कर लें उसके बाद आपने नीचे आकर save and get code वाले बटन पर click कर देना है.अब जो पेज आपके सामने खुलेगा वहां से create ad unit पेज़ में जिस size की ad को आपने select किया था उसी size वाले option को select कर लेना है.इसके बाद जो code आपको मिलेगा उसको ब्लॉगर के layout में जाकर आपको html javascript gadget में पेस्ट करके उसको सेव कर देना है. इस से आपकी website पर तुरंत ads दिखना शुरू हो जाएगा. 

Conclusion


Media.net से approval कैसे लें? उम्मीद है यह आर्टिकल पढ़कर आपको इस बारे में काफ़ी जानकारी मिल गई होगी.Media.net उनके लिए adsense का बेहतर विकल्प है जिनकी website या blog अंग्रेजी भाषा में है.इस ad network द्वारा website पर आपकी website के topic से related ads ही दिखाए जाते है.मान लीजिये आपका website medicine के topic पर है तो आपकी website पर medicine से related ads ही दिखाए जाएंगे जिसके कारण अधिक click आने के chance रहते है.

Post a Comment

0 Comments